Himalaya Ayurslip tablets for weight loss reviews and benefits in hindi

मेरा नाम dr. Shifa है, आज मैं "हिमालय Ayurslip" tablet की Review करना चाहती हूं। मैं सोच रही थी कि बाजार में कई tablets दावा कर रही हैं कि वे हमें वजन कम कर देंगे। क्या वे वास्तव में काम करते हैं?

kya Himalaya ayurslip wazan ghatane me perfectly Ayurved herb hai? Himalaya Ayurslip kaise weight loss karta hai? With proof, Himalaya ayurslip good medicine hai? Janiye Himalaya ayurslip se kaise wazan ghataye weight loss kre. My experience in hindi by dr. Shifa

हिमालय हर्बल Ayurslip Reviews


मेरी हर्बालाइफ यात्रा के बाद, मैंने सोचा कि मुझे अपना वज़न और आहार बनाए रखना चाहिए ताकि मैं फिर से न रखूं। मेरे पति ने इन हिमालय Ayurslip गोलियों को कुछ बाजारों में प्रस्ताव के साथ देखा और इन्हें मिला। उनका वास्तव में इनका उपयोग करने का कोई इरादा नहीं है, इसलिए मैंने उन पर एक कोशिश की।

मुझे वास्तव में वजन घटाने वाली गोलियों पर विश्वास नहीं है, लेकिन इन्हें पूरी तरह से हर्बल / आयुर्वेदिक के रूप में करने की कोशिश की गई।

यह एक छोटी सफेद प्लास्टिक की बोतल है। इसमें 60 कैप्सूल होते हैं। इसलिए 1 बोतल एक महीने के लिए पर्याप्त है, जब प्रति दिन 2 खपत होती है।

हिमालय हर्बल हिमालय हर्बल Ayurslip Reviews कैप्सूल

बोतल के बारे में हर विवरण है। मुझे ऐसी चीज की तरह एक फ्लिप मिला जो "यहां लिफ्ट" कह रहा है और मुझे इसके तहत अधिक जानकारी मिली। मुझे बोतल पर इस प्रकार का अभिनव विवरण पसंद आया। कैप्सूल हरे रंग के रंग में है किसी भी अन्य एलोपैथिक कैप्सूल की तरह है जिसे कोई गंध नहीं मिली है।


हिमालय हर्बल Ayurslip price

Rs. 200 / - आसानी से ऑनलाइन और किसी भी दवा की दुकान में उपलब्ध है।

हिमालय हर्बल Ayurslip Reviews वजन घटाने 


आयुर्वेलिम वजन घटाने और लिपिड प्रोफाइल पर एक अनुकूल प्रभाव पड़ता है। यह एक शोधित आयुर्वेदिक हर्बल उत्पाद है, जिसका सुरक्षित रूप से उपयोग नहीं किया जा सकता है।

आयुर्वेलिम कैप्सूल शरीर के वजन को प्रबंधित करने के तीन तरीकों से काम करते हैं:


  • यह भोजन के लालसा को कम करता है, जिससे वसा और कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम हो जाता है।


  • यह पोषक तत्वों के इष्टतम उपयोग की ओर जाता है।


  • यह फैटी एसिड संश्लेषण को रोकता है, जिससे शरीर में वसा संचय कम हो जाता है।


सामग्री

जिमनामा सिल्वेस्टर (मेशश्रींगी)
गार्सिनिया कैम्बोगिया (गार्सिनिया, वृक्षशाला)
कमिफोरा विइटि (भारतीय बेडेलियम, गुगुलु)
टर्मिनलिया चेबुला (चेबुलिक मायरोबालन, हरितकी) Trigonella Foenum - graecum (मेथी, medhika)

उपयोग करने के लिए दिशा निर्देश

भोजन के बाद, दिन में दो बार अनुशंसित खुराक 2 कैप्सूल होता है। इसके साथ-साथ, नियमित आहार के रूप में कम कैलोरी भोजन लेने की भी सिफारिश की जाती है। इसके अलावा, दैनिक दिनचर्या में एक घंटे का नियमित व्यायाम शामिल करें।

गर्भावस्था, स्तनपान करने वाले, जांघिया और गुर्दे की विफलता वाले मरीजों पर उपभोग नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे मामलों में, जहां लोग पहले ही मधुमेह, हृदय संबंधी समस्याओं और उच्च रक्तचाप जैसी समस्याओं से पीड़ित हैं, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत आयुषिम को लेना बेहतर है।

मेरा अनुभव

जैसा कि निर्देश दिया गया है कि मैंने एक दिन में 2 गोलियां उपयोग की हैं। मुझे कोई दुष्प्रभाव नहीं दिख रहा था। दिन 1, दिन 2 कोई साइड इफेक्ट नहीं, इसलिए मैंने इनका उपयोग जारी रखा। एक सप्ताह का उपयोग करने के बाद, मुझे लगा जैसे इन गोलियों ने दावा किया है कि weight loss mujhe ithna benefits nhi mila। मेरा मतलब कुछ हद तक पूरी तरह से नहीं है। मुझे नियमित अंतराल से 3-4 घंटे अधिक भूख नहीं लगती थी।


एक सप्ताह के बाद, जब मैंने अपना वजन चेक किया, तो मैंने weight loss नहीं hua और न ही gain hua। तो मैंने सोचा कि मुझे इन गोलियों का उपयोग लगभग चार महीने तक करना चाहिए, केवल तभी मैं परिणाम देख सकता हूं। मैंने उन्हें अपने पूर्ण समर्पण के साथ इस्तेमाल किया। परिणाम न तो सकारात्मक और न ही नकारात्मक हैं। मैंने साढ़े तीन महीने बाद कुछ 2 किलो खो दिए। जो मुझे लगता है कि मेरे सख्त आहार की वजह से मैं महसूस कर रहा था कि मैंने वजन कम किया लेकिन गोलियों की वजह से नहीं।

लेकिन गोलियां हमेशा मेरे पेट को पूरी तरह से महसूस करती थीं, जो इंगित करती है कि आपको पिल्ल लेने के बाद कुछ भी खाने की तरह महसूस नहीं होता है, जो अनाज अनावश्यक मंचिंग से बचने में मदद करता है। यह वास्तव में "आयुुर स्लिम" के साथ एक अच्छी बात है। साथ ही, यह ध्यान रखना चाहेंगे कि, मैंने इन गोलियों का उपभोग करते समय कोई शारीरिक व्यायाम नहीं किया।

इस अनुभव से, मुझे समझ में आया कि लोग, जो कुछ अभ्यास करने के लिए मेरे जैसे आलसी हैं, अधिक वजन कम करने के लिए इस तरह के शॉर्टकट पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। यदि आप वजन कम करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे किसी भी तकनीक से होने दें, हमेशा अपनी नियमित जीवनशैली में कुछ शारीरिक व्यायाम शामिल करना आवश्यक है।

अच्छी तरह से खाएं, अच्छी तरह से व्यायाम करें, सभी कैलोरी खर्च करें और फिट रहें। आप किसी भी प्रकार के शॉर्टकट के साथ फिटनेस नहीं जीत सकते हैं। इस तरह की चीजों पर अपना पैसा बर्बाद मत करो।

क्या आप हिमालय हर्बल आइर स्लिम समीक्षा पढ़ने के बाद ऐसे उत्पादों को आजमाएंगे?

पीएस - मैंने एक दिन में 2 गोलियां लेने की कोशिश की है लेकिन अभी भी कोई परिणाम नहीं है। जो लोग लेखक की आलोचना कर रहे हैं, कृपया जान लें कि हम केवल ईमानदार समीक्षा प्रकाशित करते हैं। - तरुण प्रीट

Share:

0 comments:

Post a Comment